दिल्ली चुनाव: पूर्वांचल के मतदाताओं को लुभाने की कवायद
Advertisement

दिल्ली चुनाव: पूर्वांचल के मतदाताओं को लुभाने की कवायद

दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल क्षेत्र के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या को ध्यान में रखते हुए भाजपा इन्हें अपने पाले में लाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है और इस उद्देश्य के लिए पार्टी ने बिहार समेत पूर्वाचल क्षेत्र के विधायकों, नेताओं एवं कलाकारों को लगाया है।

fallback

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल क्षेत्र के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या को ध्यान में रखते हुए भाजपा इन्हें अपने पाले में लाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है और इस उद्देश्य के लिए पार्टी ने बिहार समेत पूर्वाचल क्षेत्र के विधायकों, नेताओं एवं कलाकारों को लगाया है।
भाजपा ने पूर्वांचल के मतदाताओं के प्रभुत्व वाले क्षेत्रों के रूप में उत्तमनगर, सोनिया विहार, मुंडका, चंदनविहार, लक्ष्मीनगर, पडपडगंज, नंदनगरी, द्वारका, सागरपुर, सीलमपुर, संगमविहार, बाबरपुर, नांगलोई, तिलकनगर जैसे क्षेत्रों की पहचान की है।
दिल्ली विधानसभा के लिए प्रचार करने आए पटना के भाजपा विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि पार्टी ने 70 सीटों में से उन क्षेत्रों की पहचान की है जहां पूर्वाचल के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है। इन क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों में बिहार तथा पूवा’चल के नेताओं ने 100 से अधिक छोटी.बड़ी सभाएं की है और लोगों को भाजपा की योजनाओं एवं कांग्रेस नीत सरकार के कुशासन से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि 10 से 15 सीटें ऐसी हैं जहां पूवा’चल के मतदाताओं की संख्या 30 से 35 प्रतिशत है और वर्तमान कांग्रेस सरकार ने इनकी बुनियादी सुविधाओं का भी ध्यान नहीं रखा है। इन्हें बिजली की महंगी दर, पेयजल संबंधी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
अभिनेता मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस सरकार के समय में महंगाई चरम पर है और लोग परेशान हैं। यह सरकार पूर्वांचल के लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है। भाजपा पूर्वांचल के लोगों की समस्याओं पर खास ध्यान देगी। तिवारी ने पिछले कुछ दिनों में कृष्णानगर समेत कई इलाकों में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया। (एजेंसी)

Trending news