close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली चुनाव : केजरीवाल ने कांग्रेस, बीजेपी के साथ गठबंधन से किया इनकार

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस बाबत ट्वीट किया है कि लगता है कि शीला दीक्षित अपनी हार मान चुकी हैं।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : दिल्ली में कांग्रेस की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने इस बात के संकेत दिए हैं कि अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत का आंकड़ा नहीं मिलता है तो उसे आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने से कोई परहेज नहीं है। इस टिप्‍पणी के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस बाबत ट्वीट किया है कि लगता है कि शीला दीक्षित अपनी हार मान चुकी हैं।
शीला दीक्षित के बयान पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में कहा, `शीला जी का बयान जाहिर करता है कि कांग्रेस ने हार मान ली है। शीला कहती हैं कि उनके दरवाजे सबके लिए खुले हैं। ऐसा है तो कांग्रेस और बीजेपी आपस में गठबंधन कर ले। किसी भी हालात में हम बीजेपी या कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं करेंगे।`
गुरुवार को शीला दीक्षित के निवास पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पहले तो शीला दीक्षित बहुमत मिलने का दावा करती नजर जरूर आईं, लेकिन चुनाव बाद आम आदमी पार्टी से तालमेल के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने गोलमोल जबाव देकर पल्ला झाड़ लिया और कहा कि वह कोई भविष्‍यवाणी नहीं कर सकतीं। उन्होंने इस सवाल पर साफ तौर पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।
शीला ने चुनाव में जीत का दावा करते हुए एक अंग्रेजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार साफ करने के लिए झाडू उठाकर चल रहे हैं, एक स्टिंग में उन्हें भ्रष्टाचार में डूबा दिखाया गया है। शीला ने कहा कि अगर देश में कोई पार्टी है जो कि चुनाव आयोग और आचार संहिता का पालन करती है तो वो कांग्रेस है।
शीला ने यह भी कहा कि कांग्रेस दिल्ली में दोबारा सत्ता में आएगी। उनकी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने में कई कड़े कदम उठाए हैं। मैं दिल्ली को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए जो कुछ कर सकती हैं वो सब करूंगी। मैं गैर जिम्मेदार नहीं हूं।