सचिन तेंदुलकर कांग्रेस के लिए करेंगे चुनाव प्रचार!

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति में सक्रिय पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। खबर है कि सांसद सचिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति में सक्रिय पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। खबर है कि सांसद सचिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रमोद गुगालिया ने कहा है कि सचिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के लिए तीन दिन चुनाव प्रचार करेंगे।
सचिन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के घोषणा की है। टी20 और वनडे को उन्होंने पहले ही बाय बाय कर दिया है। वे अपना आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे। सचिन अपना आखिरी और 200वां टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेंगे। सचिन मुंबई में अपने इस होम ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। शायद उसके बाद राजनीति में सक्रिय हो जाएंगे। सचिन तेंदुलकर ने वानखेड़े स्टेडियम में ही प्रथण श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था।
कोलकाता के ईडन गार्डन पर 6 से 10 नवंबर तक सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा। बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत अगला मैच बेंगलूर या अहमदाबाद को मिलना था लेकिन वानखेड़े को ‘आउट ऑफ टर्न’ टेस्ट दिया गया। जो दूसरा टेस्ट 14 से 18 नवंबर तक खेला जाएगा। बीसीसीआई तेंदुलकर को भव्य विदाई देने की योजना भी बना रहा है। तेंदुलकर ने पिछले सप्ताह 200वें टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था।
भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है।
28 अक्टूबर: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत पहुंचेगी
31 अक्तूबर से 2 नवंबर : वेस्टइंडीज बनाम यूपीसीए के बीच कटक में तीन दिवसीय मैच
6 से 10 नवंबर : पहला टेस्ट, कोलकाता में
14 से 18 नवंबर : दूसरा टेस्ट, मुंबई में

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.