close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह का लखनऊ दौरा: बीजेपी को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बुधवार को राजधानी आगमन के दौरान पूरे शहर में जगह जगह पोस्टर, बैनर और होर्डिग लगाए जाने तथा समर्थकों का हुजूम एकत्र करने को लेकर जिला प्रशासन ने पार्टी को आचार संहिता के कथित उल्लंघन का नोटिस जारी किया है।

लखनऊ : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बुधवार को राजधानी आगमन के दौरान पूरे शहर में जगह जगह पोस्टर, बैनर और होर्डिग लगाए जाने तथा समर्थकों का हुजूम एकत्र करने को लेकर जिला प्रशासन ने पार्टी को आचार संहिता के कथित उल्लंघन का नोटिस जारी किया है।

जिला प्रशासन ने भाजपा को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न इसे शहर में लागू धारा-144 का उल्लंघन माना जाए। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) राजेश पांडेय ने बताया कि आयोजन के संयोजक मान सिंह को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया है। जवाब नहीं मिलने पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि लखनउ में पूर्वी विधानसभा सीट पर उपचुनाव 13 सितंबर को होना है। आज से नामांकन शुरू हो रहे हैं। इसके एक ही दिन पहले भाजपा के झंडे पूरे शहर में लगाए गए। पांडेय के मुताबिक आयोजन की वीडियोग्राफी कराई गई है। मान सिंह ने हालांकि आयोजन की अनुमति मांगी थी लेकिन अनुमति सशर्त दी गयी थी। आयोजकों ने शहर में जगह जगह बैनर, पोस्टर और होर्डिग लगाये थे। सड़कों पर धारा-144 का उल्लंघन करते हुए पार्टी के समर्थकों का हुजूम एकत्र किया गया और बिना अनुमति के बड़ी संख्या में वाहनों का इस्तेमाल किया गया।