यौन शोषण मामला: गिरफ्तारी के डर से गायब हुए आसाराम बापू के बेटे नारायण साईं, लुकआउट नोटिस जारी

यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू के बेटे नारायण साईं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। सूरत पुलिस कमिश्नर ने ज़ी मीडिया को बताया कि नारायण साईं गिरफ्तार हो सकते हैं।

जी मीडिया ब्यूरो
सूरत : यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू के बेटे नारायण साईं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। सूरत पुलिस कमिश्नर ने ज़ी मीडिया को बताया कि नारायण साईं गिरफ्तार हो सकते हैं। आसाराम बापू और उनके पुत्र नारायण साईं के खिलाफ दो बहनों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके एक दिन बाद साईं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।
सूरत के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा, आसाराम के पुत्र नारायण साईं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। अस्थाना ने कहा, हमने आव्रजन अधिकारियों को सूचित किया है कि उसके खिलाफ एक गंभीर अपराध का मामला दर्ज किया गया है। यह (लुक आउट नोटिस) एक एहतियाती कदम है ताकि वह देश के बाहर नहीं जा सके। पुलिस दलों ने मामले की जांच शुरू कर दी है तथा साईं का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुछ ऐसे स्थलों की पहचान की है जहां वह हो सकता है। कल अस्थाना ने कहा था कि वे साईं से शिकायत के सिलसिले में पूछताछ करेंगे।
विवादास्पद आसाराम एवं उसके पुत्र नारायाण साईं के खिलाफ यौन उत्पीड़न का नये मामले दर्ज किये गये हैं क्योंकि दो बहनों ने उनके खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आसाराम (75) को एक अल्पवय लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में अगस्त में गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद से वह राजस्थान की जोधपुर जेल में है। पुलिस ने बलात्कार, यौन उत्पीड़न, गैर कानूनी रूप से कब्जे में रखने एवं अन्य आरोपों में आसाराम एवं नारायण साईं के खिलाफ दो अलग अलग मामले दर्ज किये हैं।
नारायण साई के खिलाफ सूरत के जहांगीरपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है जबकि उसके पिता आसाराम के खिलाफ दर्ज मामले को अहमदाबाद स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि कथित घटना वहां हुई। बड़ी बहन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि आसाराम ने 1997 से 2006 के बीच उसका कई बार यौन उत्पीड़न किया जब वह अहमदाबाद शहर के बाहरी हिस्से में उसके आश्रम में रह रही थी। छोटी बहन ने नारायण साईं के खिलाफ लिखवायी शिकायत में कहा है कि वह जब उसके सूरत आश्रम में 2002 से 2005 के बीच में रह रही थी तो उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया।
नाबालिग से यौन शोषण का आरोपी आसाराम फिलहाल जोधपुर की सेंट्रल जेल में कैद है। सूरत पुलिस आसाराम की कस्टडी मांग सकती है। आसाराम और नारायण साईं के खिलाफ शिकायत करीब छह साल बाद दर्ज कराई गई है। सूरत के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि आईपीसी की धारा 120 बी,376(2), 377, 342, 354, 357, और 506(2) के तहत दो एफआईआर दर्ज कराई गई है। शिकायत के मुताबिक दोनों बहनें आसाराम के आश्रम के मेडिसिन सेंटर में बतौर सेविकाएं काम करती थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.