आसाराम की न्यायिक हिरासत की अवधि 1 दिन और बढ़ी

यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार आसाराम और चार अन्य की न्यायिक हिरासत अवधि शुक्रवार को एक दिन और बढ़ा दी गई।

जोधपुर : यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार आसाराम और चार अन्य की न्यायिक हिरासत अवधि शुक्रवार को एक दिन और बढ़ा दी गई।
जांच एजेंसी ने उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के लिए एक दिन और समय की मांग की जिसके बाद सत्र न्यायायल ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी।
अभियोजन पक्ष के वकील प्रदीप चौधरी ने कहा, ‘‘जांच अधिकारी ने अदालत से कहा कि पुलिस कल आरोपपत्र दायर करेगी।’’ सभी पांचों आरोपियों की न्यायिक हिरासत अवधि आज खत्म हो रही थी।
बहरहाल जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी आरोपपत्र दायर करने के बारे में अलग-अलग राय व्यक्त कर रहे थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार से पहले आरोपपत्र दायर किए जाने की संभावना नहीं है।
अधिकारी ने कहा, ‘‘आरोपपत्र दायर करने के लिए हमें कम से कम दो से तीन दिनों की जरूरत होगी और संभावना है कि सोमवार तक इसे दायर किया जाएगा।’’
चौधरी ने कहा कि अगर पुलिस शनिवार तक आरोपपत्र दायर करती है तो आसाराम सहित सभी पांचों आरोपियों को अदालत में मौजूद रहना होगा।
अन्यथा अदालत हिरासत की अवधि फिर आगे बढ़ा देगी जब तक कि पुलिस आरोपपत्र दायर नहीं कर देती है। बहरहाल आसाराम ने अदालत से आग्रह किया है कि उन्हें जांच के लिए भविष्य में कहीं और नहीं भेजा जाए।
जोधपुर से अहमदाबाद की यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘यह काफी बोझिल एवं दर्दभरा रहा।’’ आसाराम ने कहा कि उन्हें पुलिस की गाड़ी में डाल दिया गया और वह अब भी पीठ दर्द से परेशान हैं। बहरहाल अदालत ने उनके आग्रह पर कोई टिप्पणी नहीं की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.