बीजेपी के ‘रेल रोको’ आंदोलन से रेल सेवाएं बाधित
Advertisement

बीजेपी के ‘रेल रोको’ आंदोलन से रेल सेवाएं बाधित

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने के विरोध में भाजपा द्वारा किए गए ‘रेल रोको’ आंदोलन के कारण राज्य के कई हिस्सों में आज रेल सेवाएं बाधित रहीं।

पटना : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने के विरोध में भाजपा द्वारा किए गए ‘रेल रोको’ आंदोलन के कारण राज्य के कई हिस्सों में आज रेल सेवाएं बाधित रहीं।
पुलिस ने बताया कि पटना शहर में सचिवालय पड़ाव पर रेलगाड़ियां रोकने की कोशिश करने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा में विपक्ष के नेता नंद किशोर यादव, पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष मंगल पांडे और पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटना, दरभंगा, बेतिया, कैमूर, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और राज्य के अन्य हिस्सों में भी रेलगाड़ियां रोकीं। भाजपा ने राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने से इनकार कर देने के विरोध में रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है।
सुशील मोदी ने पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले संवाददाताओं से कहा कि बिहार के विकास के लिए उसे विशेष राज्य का दर्जा और पैकेज देने के मामले में केंद्र उसके जैसे गरीब और पिछड़े राज्य के साथ ‘‘भेदभाव’’ कर रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने पहले ही वादा कर दिया है कि यदि वह सत्ता में आते हैं तो बिहार को विशेष पैकेज के साथ साथ विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा भी दिया जाएगा।
भाजपा नेता ने रेल अधिकारियों से अपील की कि यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए वह राज्य में दिन में रेल परिचालन बंद कर दे। दानापुर में रेल विभाग के सूत्रों ने बताया कि बंद के समर्थकों और परीक्षा देने जा रहे छात्रों के बीच आज सुबह राजेंद्र नगर टर्मिनल पर झड़प होने की रिपोर्ट मिली हैं। (एजेंसी)

Trending news