इंटरनेट चलाने से रोका तो किशोर ने मां पर किया चाकू से हमला
Advertisement

इंटरनेट चलाने से रोका तो किशोर ने मां पर किया चाकू से हमला

पुणे में समाज को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। शहर में एक 15 वर्षीय किशोर ने अपनी ही मां पर चाकू से हमला कर दिया । उसे सिर्फ इस बात का गुस्सा था कि उसकी मां ने कम्प्यूटर बंद कर दिया था और उससे स्मार्टफोन ले लिया था। लड़का इंटरनेट इस्तेमाल करने का आदि था।

इंटरनेट चलाने से रोका तो किशोर ने मां पर किया चाकू से हमला

ज़ी मीडिया ब्यूरो

मुंबई:  पुणे में समाज को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। शहर में एक 15 वर्षीय किशोर ने अपनी ही मां पर चाकू से हमला कर दिया । उसे सिर्फ इस बात का गुस्सा था कि उसकी मां ने कम्प्यूटर बंद कर दिया था और उससे स्मार्टफोन ले लिया था। लड़का इंटरनेट इस्तेमाल करने का आदि था।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पुणे के एक स्कूल में साइंस का छात्र यह लड़का ज्यादा वक्त स्मार्टफोन पर बिताता था। उसने पढ़ाई पर ध्यान देना भी बंद कर दिया था। वह अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से भी दूर होता चला गया। विभिन्न मैसेजिंग के  प्लेटफॉर्म यानी व्हाट्स एप,लाइन,वी चैट पर उसके 500 दोस्त थे। उसकी 47 वर्षीय मां अपने बेटे के अलग तरह के बर्ताव को लेकर बहुत चिंतित थी। बेटे की इंटरनेट की लत से परेशान मां ने एक दिन उसका कम्प्यूटर बंद कर दिया।

गुस्से में आकर बेटे ने 6 अगस्त को अपनी मां पर चाकू से हमला करने की कोशिश की। जब उसकी मां चिल्लाई तो पड़ोस के कमरे में ही बैठे 50 वर्षीय पिता तुरंत बेटे को काबू करने के लिए पहुंचे। अगले दिन उसके माता-पिता उसे मुंबई ले गए और बाइकुला के मसीना हॉस्पिटल में साइकायट्रिक ट्रीटमेंट के लिए भर्ती करवा दिया।

बताया जा रहा है कि यह लड़का अपने कमरे में बंद रहता और घंटों तक कंप्यूटर और स्मार्टफोन पर बैठा रहता। 12 साल की उम्र में उसने  फोन रखना शुरू किया। धीरे-धीरे वह घंटों फोन पर चैटिंग करते हुए गुजारने लगा और उसे इंटरनेट के अत्यधिक इस्तेमाल और उसके बगैर नहीं रह पाने की रोग लग गई। 

Trending news