केंद्रीय गृह मंत्री पर कार्रवाई नहीं कर सकते: एसीबी

‘यू-टर्न’ लेते हुए दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा :एसीबी: ने एक केंद्रीय मंत्री द्वारा अपने पद के गलत इस्तेमाल की शिकायत की जांच करने से यह कह कर इनकार कर दिया है कि यह मामला उसके अधिकार क्षेत्र के बाहर है।

नई दिल्ली : ‘यू-टर्न’ लेते हुए दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने एक केंद्रीय मंत्री द्वारा अपने पद के गलत इस्तेमाल की शिकायत की जांच करने से यह कह कर इनकार कर दिया है कि यह मामला उसके अधिकार क्षेत्र के बाहर है।
संयोगवश, एसीबी ने पिछले हफ्ते ही केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा और सेवानिवृत हाइड्रोकार्बन महानिदेशक वी के सिब्बल सहित कई अन्य के खिलाफ रिलायंस गैस की कीमतों के मुद्दे पर एक प्राथमिकी दर्ज की है।
दिल्ली के आरटीआई कार्यकर्ता विवेक गर्ग ने एसीबी में शिकायत दायर कर केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी। गलत मंशा से गलत फायदा हासिल करने के लिए सरकारी पद के कथित गलत इस्तेमाल के लिए शिंदे एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई थी। गर्ग के आरटीआई आवेदन के जवाब में एसीबी ने कहा कि जरूरी कार्रवाई के लिए शिकायत को दिल्ली सरकार के सतर्कता निदेशालय के पास भेज दिया गया है। एसीबी ने यह जवाब उस वक्त दिया जब गर्ग ने शिंदे के खिलाफ अपनी शिकायत की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.