आजम खां और मेरी सम्पत्ति की सीबीआई जांच हो : कल्बे जव्वाद

शिया वक्फ सम्पत्तियों के विवाद पर अल्पसंख्यक कल्याण और वक्फ मंत्री आजम खां और शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद का एक दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को कल्बे जव्वाद ने आजम के आरोपों को न सिर्फ सिरे से खारिज किया, बल्कि यहां तक चुनौती दे डाली कि प्रदेश सरकार चाहे तो उनकी और आजम की सम्पत्ति की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश केन्द्र से करा सकती है।

लखनऊ : शिया वक्फ सम्पत्तियों के विवाद पर अल्पसंख्यक कल्याण और वक्फ मंत्री आजम खां और शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद का एक दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को कल्बे जव्वाद ने आजम के आरोपों को न सिर्फ सिरे से खारिज किया, बल्कि यहां तक चुनौती दे डाली कि प्रदेश सरकार चाहे तो उनकी और आजम की सम्पत्ति की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश केन्द्र से करा सकती है।

मौलाना ने बिना आजम का नाम लिए कहा कि अपने ओहदे का गलत फायदा उठाते हुए वक्फ के पूर्व चेयरमैन को दोबारा चेयरमैन बनाना चाहते हैं। आजम खां के कब्रिस्तान बेचने के आरोप पर पलटवार करते हुये जव्वाद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 350 करोड़ रुपये कब्रिस्तानों की चाहरदीवारी के निर्माण के लिये आजम खां के विभाग को दिए थे। लेकिन आज तक किसी भी कब्रिस्तान की चाहरदीवारी मुकम्मल नहीं हुई। अब आजम बताएं कि चाहरदीवरी के निर्माण कार्य का पैसा कहां गया।

उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि साल 2005 में वक्फ मंत्री रहे आजम खां ने रामपुर किले के अन्तर्गत वक्फ की जम़ीन पर कब्जा कराकर वहां अवैध तरीके से इमारत बनवाई। मौजूदा समय में वहां मार्केट तैयार की जा रही है, जिसमें लगभग 105 दुकानें हैं, जिनकी कीमत करीब एक अरब रुपए ज्यादा है। उन्होंने वक्फ के कागजात मौजूद होने का दावा करते हुए कहा कि आजम की झूठी ईमानदारी की पोल खुल चुकी है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.