प. बंगाल में फिर उभरने लगीं चिटफंड कंपनियां: मंत्री

सरकार और सेबी का शिकंजा कसने के करीब एक साल से अधिक समय के अंतराल के बाद पश्चिम बंगाल में विशेष रूप से यहां के ग्रामीण इलाकों में एक बार फिर से चिटफंड कंपनियां उभरने लगीं हैं।

कोलकाता : सरकार और सेबी का शिकंजा कसने के करीब एक साल से अधिक समय के अंतराल के बाद पश्चिम बंगाल में विशेष रूप से यहां के ग्रामीण इलाकों में एक बार फिर से चिटफंड कंपनियां उभरने लगीं हैं। एक राज्य मंत्री ने आज यह बात कही। उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडे ने बताया कि पिछले कुछ माह में सरकार को चिटफंड कंपनियों द्वारा फिर से कारोबार शुरू करने संबंधी अनेक रपटें मिलीं हैं।
पांडे ने बताया, हमें बंगाल के विभिन्न क्षेत्र के लोगों से इस प्रकार की शिकायतें मिली हैं। दिसंबर के अंत से इस प्रकार की शिकायतें आ रही हैं। विशेष रूप से ग्रामीण बंगाल के इलाकों से। हमने इस प्रकार की सभी शिकायतों को मुख्यमंत्री कार्यालय में भेज दिया है। हाल में ही कोलकाता के चितपुर और बेलियाघाट और कुछ ग्रामीण इलाकों में चिटफंड कंपनियों ने कुछ निवेशकों को उंचा लाभ देने का लालच देकर ठगी की।
पांडे ने बताया, हमें अभी तक कुल 125 शिकायतें मिली हैं। इसमें कुछ पुरानी और नयी सभी प्रकार की कंपनियां शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल मार्च-अप्रैल में सारदा मामले के बाद राज्य सरकार ने चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्त कदम उठाये थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.