नाबालिग लड़की से क्रूरता, गुप्तांग में मिर्ची डाली

एक हृदयविदारक घटना में एक स्थानीय व्यवसायी और उसकी पत्नी ने 11 वर्षीय घरेलू सहायिका को कथित तौर पर न केवल बुरी तरह से मारा पीटा बल्कि कई दिन तक भूखे रखा और उसके गुप्तांग में मिर्ची डाल दी।

ठाणे : एक हृदयविदारक घटना में एक स्थानीय व्यवसायी और उसकी पत्नी ने 11 वर्षीय घरेलू सहायिका को कथित तौर पर न केवल बुरी तरह से मारा पीटा बल्कि कई दिन तक भूखे रखा और उसके गुप्तांग में मिर्ची डाल दी।
मीरा रोड पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक धानाजी क्षीरसागर के मुताबिक, घोढबंदर रोड पर आवासीय कॉलोनी के पड़ोसियों की मदद से नाबालिग लड़की ने शनिवार को पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद आरोपी सरजिल अंसारी:36: और उसकी पत्नी फरहत अंसारी (32) के खिलाफ को मामला दर्ज कर लिया गया।
पुलिस के मुताबिक, यह दंपति पीड़ित लड़की को घरेलू कामकाज के लिए उत्तरप्रदेश से यहां लाया। लड़की के शरीर पर जख्म के काफी निशान पाए गए हैं। छोटी-छोटी बातों पर उसे कथित तौर पर बुरी तरह से मारा पीटा जाता था और कई-कई दिन तक कुछ भी खाने को नहीं दिया जाता। लड़की ने शिकायत में कहा है कि आदेश नहीं मानने पर युगल उसे न केवल मिर्ची खाने को विवश करता था बल्कि उसके गुप्तांग में भी उसे डालता था।
अधिकारियों ने कहा कि आरोपों की जांच की जा रही है। शिकायत दर्ज किये जाने के बाद स्थानीय व्यवसायी सरजिल को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया और एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। क्षीरसागर ने बताया कि व्यवसायी की पत्नी अभी फरार है और पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 324, 374 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल लड़की को एक एनजीओ के संरक्षण में रखा गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक लड़की को मुंबई में नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया गया। आरोप है कि लड़की के अभिभावकों ने उसे 15,000 रूपये में बेच दिया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.