तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में कहर बरपा सकता है ‘मादी’

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों के दौरान ‘मादी’ नाम का चक्रवाती तूफान जोरदार चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा जिससे तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

चेन्नई : भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों के दौरान ‘मादी’ नाम का चक्रवाती तूफान जोरदार चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा जिससे तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।
मौसम विभाग की एक बुलेटिन में कहा गया है, ‘बंगाल की खाड़ी के उपर दक्षिण-पश्चिम में बना दबाव का क्षेत्र शनिवार सुबह ‘मादी’ नाम के चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया। यह अगले 48 घंटों में जोरदार तूफान में बदल जाएगा और बहुत धीमे-धीमे उत्तर की तरफ बढ़ेगा।’
बुलेटिन में बताया गया कि यह चेन्नई के दक्षिण पूर्व में 500 किलोमीटर की दूरी पर और श्रीलंका के त्रिंकोमाली के पूर्वोत्तर में 370 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, ‘इसके असर से तटीय तमिलनाडु, पुदुचेरी, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.