दिल्ली और एनसीआर में सीजन का पहला घना कोहरा, रेल और विमान सेवाओं पर असर
Advertisement

दिल्ली और एनसीआर में सीजन का पहला घना कोहरा, रेल और विमान सेवाओं पर असर

दिल्ली एनसीआर सोमवार को कोहरे की चादर में लिपटी हुई नजर आई। सोमवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर सोमवार को कोहरे की चादर में लिपटी हुई नजर आई। सोमवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ है। कुछ इलाकों में विजिबिलिटी बेहद कम है। कोहरे की वजह से यातायात में खासी दिक्कतें पेश आ रही हैं। ये मौसम का पहला घना कोहरा है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में कोहरा इसी तरह अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा। करीब की चीजें भी बड़ी मुश्किलें से दिख रही थी।
कोहरे ने सड़क और ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। हवाई सफर पर भी कोहरे का असर दिख रहा है। कई उड़ाने रद्द कर दी गई हैं जबकि कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं।
दिल्ली में आज ठंड के मौसम का पहला कोहरा देखा गया, जिसकी वजह से यहां आईजीआई हवाईअड्डे पर 25 से अधिक घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई।
हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि रनवे पर घने कोहरे की वजह से यहां की दृश्यता घटकर 50 मीटर से भी कम हो गई थी, जिसकी वजह से विमानों का परिचालन एक घंटे से अधिक समय के लिए रोकना पड़ा। इस वर्ष सर्दी के मौसम का यह पहला कोहरा था, जो दिन बढ़ने के साथ ही और घना होता गया।
इस बीच, दिल्ली हवाई अड्डे के रनवे पर दृश्यता 50 मीटर से भी कम होने की वजह से कैट 3 बी युक्त विमान भी यहां उतरने में सक्षम नहीं थे और सभी विमानों से आसमान में ही चक्कर लगाने को कहा गया।

Trending news