मोदी ने रखी वाराणसी की सीट, कहा- शहर का विकास और मां गंगा की सेवा करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक अंतर से जीती गुजरात की वडोदरा सीट से आज इस्तीफा दे दिया और संसद में उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट का प्रतिनिधित्व करने का फैसला करते हुए कहा कि वह ‘गंगा मां’ की सेवा करने के साथ इस प्राचीन नगरी का विकास करेंगे।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक अंतर से जीती गुजरात की वडोदरा सीट से आज इस्तीफा दे दिया और संसद में उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट का प्रतिनिधित्व करने का फैसला करते हुए कहा कि वह ‘गंगा मां’ की सेवा करने के साथ इस प्राचीन नगरी का विकास करेंगे।
उधर, समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट को अपने पास बनाए रखते हुए मैनपुरी से इस्तीफा दे दिया है। वह इन दोनों सीट से विजयी हुए थे।
नियमों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति दो लोकसभा चुनाव क्षेत्र से विजयी होता है तो उसे चुनाव परिणाम घोषित होने के 14 दिन के भीतर उसमें से एक सीट छोड़नी होती है। लोकसभा चुनाव परिणामों की घोषणा 16 मई हो गई है और यह मियाद आज समाप्त हो रही है।
मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने का फैसला किया है जिस राज्य ने 80 में से 71 सीट भाजपा की झोली में डालकर इन चुनावों में पार्टी को अपने बूते बहुमत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
इस निर्णय के बारे में प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा, ‘लोकसभा में मैं वाराणसी का प्रतिनिधित्व करूंगा और गंगा मां की सेवा करने तथा वाराणसी का विकास करने के लिए तत्पर हूं।’ (एजेंसी)