किसी का जबरन धर्मांतरण इस्लाम के खिलाफ: कमाल फारूकी

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य कमाल फारूकी ने कथित ‘लव जेहाद’ के बारे में चल रही राजनीतिक बहस की पृष्ठभूमि में आज कहा कि झूठ का सहारा लेना और जबरन धमा’तरण कराना गैरइस्लामी है तथा ऐसी हरकत में लिप्त लोगों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

नई दिल्ली : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य कमाल फारूकी ने कथित ‘लव जेहाद’ के बारे में चल रही राजनीतिक बहस की पृष्ठभूमि में आज कहा कि झूठ का सहारा लेना और जबरन धमा’तरण कराना गैरइस्लामी है तथा ऐसी हरकत में लिप्त लोगों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तथाकथित लव जेहाद को लेकर जिस तरह से ‘तथ्यहीन बहस’ हो रही है वह उचित नहीं है। फारूकी ने आज यहां कहा कि हम स्पष्ट तौर पर कहना चाहते हैं कि झूठ का सहारा लेकर और जबरन धर्मातरण कराना पूरी तरह गैरइस्लामी है और हमारे धर्म में इसके लिए कोई स्थान नहीं है। अगर कोई ऐसी घटना में लिप्त पाया जाए तो उसके खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य ने कहा कि कुछ नेता और मीडिया का एक हिस्सा जिस तरह से इस मुद्दे पर तथ्यहीन बहस कर रहे हैं वह उचित नहीं है। इस तरह की तथ्यहीन बहस से सामाजिक सौहार्द को धक्का लगता है। फारूकी ने कहा कि लव और जेहाद दो अलग अलग चीजें हैं और इनको एक साथ जोड़ने की कोई तुक नही है। जबरन धर्मांतरण को हम पूरी तरह खारिज करते हैं, लेकिन प्रेम से संबंधित हर मामले को एक ही चश्मे से नहीं देखना चाहिए।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.