close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्‍ट्र समेत पूरे देश में गणपति की विदाई आज

महाराष्ट्र समेत पूरे देश में सोमवार को भगवान गणपति को विदाई दी जाएगी। गणपति के विसर्जन और उन्‍हें अंतिम विदाई देने के लिए भारी तादाद में श्रद्धालु तैयारी में जुटे हैं।

महाराष्‍ट्र समेत पूरे देश में गणपति की विदाई आज

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

मुंबई/नई दिल्‍ली : महाराष्ट्र समेत पूरे देश में सोमवार को भगवान गणपति को विदाई दी जाएगी। गणपति के विसर्जन और उन्‍हें अंतिम विदाई देने के लिए भारी तादाद में श्रद्धालु तैयारी में जुटे हैं।

वहीं, गणपति की विदाई को लेकर मुंबई पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। विसर्जन के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए आतंकी संगठनों के खतरे के मद्देनजर सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी चौकस कर दी गई है। मुंबई की सड़कों पर जगह-जगह सुरक्षाबल के जवान तैनात किए गए हैं। कई सड़कों पर ट्रैफिक का रूट डायवर्जन किया गया है। किसी अनहोनी को घटने से रोकने के लिए सर्च अभियान भी चलाया गया है।

भक्त गणपति को अंतिम विदाई देने की जोरदार तैयारी में जुटे हैं। मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन किया जाएगा। सभी पंडाल, सभी भक्त अपने-अपने गणपति को लेकर सड़कों पर निकलेंगे। देश भर में 10 दिनों से चल रहे भव्य गणपति उत्सव का आज अंतिम दिन है। मुंबई में सुरक्षा इंतजाम के तहत 47 हजार पुलिस बल तैनात किए गए हैं। मुंबई पुलिस सादे लिबास में भी चौकसी बरत रही है।

मुंबई में गिरगांव चौपाटी, जुहू बीच समेत कई जगहों पर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। मुंबई में 10 दिनों तक लोगों ने गणपति महोत्सव धूमधाम से मनाया। गणपति पूजा को लेकर मुंबई के लोगों में हर साल गजब का उत्साह दिखता है और इस बार भी यह उत्‍साह देखने लायक रहा।