ग्रेटर नोएडा : `पाक मुर्दाबाद` नारे न लगाने पर कश्‍मीरी छात्रों के साथ मारपीट

नोएडा के पाई सेक्‍टर में स्थित एक अपार्टमेंट में तीन कश्‍मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ मारपीट हुई और जबरदस्ती हिंदुस्तान जिन्दाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगवाए गए।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नोएडा : नोएडा के पाई सेक्‍टर में स्थित एक अपार्टमेंट में तीन कश्‍मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ मारपीट हुई और जबरदस्ती हिंदुस्तान जिन्दाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगवाए गए।
उधर, जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे न लगाने की वजह से कश्मीरी छात्रों की पिटाई की सख्त आलोचना की है। ग्रेटर नोएडा में हुई इस घटना पर आक्रोश जताते हुए उमर अब्दुल्ला ने राज्य सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ट्वीट किया, ` क्‍या मारपीट करके कश्मीरी स्टूडेंट्स को देशभक्‍त बनाया जाएगा। अलग-थलग कर दिए जाने के डर को कश्मीरियों के अंदर से निकालने का बढ़िया तरीका है`। उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर विश्वविद्यालय और राज्य सरकारें अपने यहां आए कश्‍मीरी छात्रों को सुरक्षा नहीं दे पा रही हैं तो उन्‍हें अपनी असमर्थता और अनिच्छा स्वीकार करनी चाहिए।
बताया जा रहा है कि मारपीट करने वाले शराब के नशे में थे। गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के पाई सेक्टर के नेहा अपार्टमेंट में कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रहते हैं। शनिवार को अपार्टमेंट में रहने वाले एक कॉलेज के करीब 6 छात्रों ने शराब के नशे में जमकर हंगामा किया। छात्रों ने एक यूनिवर्सिटी के 3 कश्मीरी छात्रों के कमरे में घुसकर उनके साथ मारपीट की और उनसे जबरदस्ती हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए। कश्मीरी स्टूडेंट्स ने नारे लगा दिए, उसके बाद भी आरोपियों ने उनके साथ मारपीट की।
जब पीड़ित छात्रों के साथियों को इस घटना का पता चला तो उन्होंने अपार्टमेंट में जमकर हंगामा किया। घटना के बाद पुलिस के न पहुंचने पर रविवार सुबह करीब 150 छात्र अपार्टमेंट से अपना सामान पैक कर रोड पर बैठ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को उनकी सुरक्षा की गारंटी देकर शांत किया और वापस हॉस्टल में भेज दिया। एसपी देहात ब्रजेश कुमार का कहना है कि दो पक्षों में मारपीट के बाद नारेबाजी का मामला सामने आया है। अपार्टमेंट के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। आरोपी स्टूडेंट्स को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दी गई है।