दिल्‍ली आने से पहले मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, हीरा बेन ने शगुन के तौर पर दिए 101 रुपये

देश के 14वें प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपनी मां हीरा बेन से मिलने उनके घर पर पहुंचे। दिल्‍ली आने से पहले मोदी ने मां का आर्शीवाद लिया। गौर हो कि मोदी 26 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। गुजरात में सभी कार्यक्रमों को निपटाने के बाद मोदी आज दिल्‍ली रवाना होने से पहले मां से मिलने पहुंचे थे।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार

अहमदाबाद : देश के 14वें प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपनी मां हीरा बेन से मिलने उनके घर पर पहुंचे। दिल्‍ली आने से पहले मोदी ने मां का आशीर्वाद लिया। गौर हो कि मोदी 26 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। गुजरात में सभी कार्यक्रमों को निपटाने के बाद मोदी आज दिल्‍ली रवाना होने से पहले मां से मिलने पहुंचे थे।
जानकारी के अनुसार, मोदी आज शाम अपनी मां से मुलाकात के दौरान काफी देर तक बातचीत करते रहे। इस दौरान मोदी ने मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। मां ने मोदी को मिठाई खिलाई और जब मोदी पानी पिए तो मां ने वात्‍सल्‍य प्रेम से वसीभूत होकर उनके मुंह को रूमाल से भी पोछा। इस दौरान मोदी अपनी मां को प्रेमपूर्वक निहारते रहे और उनसे बात भी करते रहे। मां से विदा लेने से पहले हीरा बेन ने बेटे नरेंद्र दामोदर भाई मोदी को शगुन के तौर पर 101 रुपये भी दिए।
जिक्र योग्‍य है कि किसी शुभ कार्य को करने से पहले परिवार के वरिष्‍ठ जन छोटे सदस्‍यों को द्रव्‍य देकर आशीर्वाददेते हैं। ठीक वैसे ही मां हीरा बेन ने शपथ ग्रहण से पहले मोदी को द्रव्‍य देकर आशीर्वाद दिया। इस दौरान मां का असीम प्‍यार पाकर मोदी काफी गदगद नजर आ रहे थे। आशीर्वाद देते समय ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे मां अपने बेटे से यह कह रहीं हों कि जैसा विकास गुजरात में किया वैसा ही पूरे देश में करना।
गौर हो कि मोदी जब बुधवार को गुजरात विधानसभा में विदाई समारोह में सदन को संबोधित कर रहे थे, उनकी मां ने पूरे ध्‍यान से प्रधानमंत्री बनने जा रहे अपने बेटे के पूरे भाषण को टीवी पर देखा। इस दौरान ऐसा लग रहा था कि गुजराती भाषा में दिए गए मोदी के भाषण को सुनकर मां हीरा बेन काफी गौरवान्वित महसूस कर रही थीं।