उत्तर प्रदेश में चिट्ठी प्रकरण पर हटाए गए गृह सचिव
Advertisement

उत्तर प्रदेश में चिट्ठी प्रकरण पर हटाए गए गृह सचिव

उत्तर प्रदेश सरकार ने गृह सचिव द्वारा विवादास्पद चिट्ठी लिखे जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए वह पत्र लिखवाने वाले गृह सचिव सर्वेश मिश्र को देर रात हटा दिया जबकि विभाग के सेक्शन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने गृह सचिव द्वारा विवादास्पद चिट्ठी लिखे जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए वह पत्र लिखवाने वाले गृह सचिव सर्वेश मिश्र को देर रात हटा दिया जबकि विभाग के सेक्शन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया।
गृह विभाग के प्रमुख सचिव आर. एम. श्रीवास्तव ने यहां बताया कि विवादास्पद चिट्ठी लिखवाने वाले गृह सचिव सर्वेश मिश्र को हटा दिया गया है और फिलहाल उन्हें कोई पदभार नहीं दिया गया है।
इसके अलावा सेक्शन अधिकारी प्रेमकुमार पाण्डेय को निलंबित कर दिया गया है।
गौरतलब है कि गृह सचिव सर्वेश मिश्र द्वारा गत नौ अक्तूबर को पुलिस महानिदेशक समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजे गये पत्र में विषय के स्थान पर ऐसी बात लिखी गयी थी जिससे ऐसा लग रहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण की कोशिश करने जा रही है।
इस चिट्ठी को लेकर बवाल मचने के बाद सरकार ने इस पर सफाई पेश करते हुए इसे छपाई की गलती बताया था और गृह विभाग के प्रमुख सचिव को माफी मांगनी पड़ी थी। (एजेंसी)

Trending news