मजीठिया ने अकाल तख्त को सौंपा माफीनामा

पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने ‘गुरबाणी’ को विकृत करने को लेकर आज जत्थेदार अकाल तख्त को अपना माफीनामा सौंपा, जो सिखों के शीषर्स्थ धार्मिक पद के प्रमुख हैं।

अमृतसर : पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने ‘गुरबाणी’ को विकृत करने को लेकर आज जत्थेदार अकाल तख्त को अपना माफीनामा सौंपा, जो सिखों के शीषर्स्थ धार्मिक पद के प्रमुख हैं।
जत्थेदार अकाल तख्त ज्ञानी गुरबचन सिंह ने बताया, ‘आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर सिखों के पांच मुख्य ग्रंथियों की बैठक में चर्चा होगी और तलब किए जाने पर मजीठिया को उनके समक्ष पेश होना होगा।’ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने ईशनिंदा को लेकर कल सिख धार्मिक आचरण संहिता के तहत मजीठिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।
गौरतलब है कि मजीठिया ने गुरबाणी में कथित तौर पर एक शब्द बदल कर पढ़ा था ताकि यह अमृतसर से भाजपा उम्मीदवार अरूण जेटली की जीत के लिए उनकी दुआ में उपयुक्त बैठ सके। वहीं, अमृतसर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह ने मजीठिया के इस कार्य को लेकर उनके प्रचार करने पर चुनाव आयोग से आज प्रतिबंध लगाने की मांग की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.