इनेलो का घोषणा पत्र जारी, 12वीं पास छात्राओं को मिलेगी स्कूटी

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आज जारी अपने घोषणा-पत्र में कहा है कि वह कांग्रेस शासनकाल के दौरान हुए सभी ‘विवादित’ जमीन करारों की जांच कराएगी।

चंडीगढ़ : इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आज जारी अपने घोषणा-पत्र में कहा है कि वह कांग्रेस शासनकाल के दौरान हुए सभी ‘विवादित’ जमीन करारों की जांच कराएगी।

इनेलो ने अपने घोषणा-पत्र में यह वादा भी किया है कि हरियाणा की सत्ता में आने पर वह निजी क्षेत्र की नौकरियों में राज्य के नौजवानों के लिए 50 फीसदी कोटा मुहैया कराएगी। यहां इनेलो का चुनाव घोषणा-पत्र जारी करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि ‘रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े जमीन करारों सहित सभी विवादित जमीन करारों की जांच’ के लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा।

पिछले नौ साल से राज्य की सत्ता से दूर इनेलो राज्य की ऐसी पहली राजनीतिक पार्टी है जिसने संभवत: अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी किया है। पार्टी ने कल विधानसभा चुनावों के लिए अपने 62 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं।

चौटाला ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी ग्रामीण इलाकों की ऐसी लड़कियों को नि:शुल्क स्कूटी या मोपेड दिलाएगी जो 12वीं कक्षा पास होने के बाद कॉलेजों में दाखिला लेंगी। इनेलो ने निजी क्षेत्र और सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत काम करने वाली कंपनियों की नौकरियों में हरियाणवी युवाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण का वादा किया है। पार्टी ने किसानों, दलितों और अन्य कमजोर वर्गों द्वारा बैंकों तथा अन्य वित्तीय संस्थानों से लिए गए दो लाख रूपए तक के कर्ज माफ करने का वादा किया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.