सेना में खूनी खेल: जवान ने 5 साथियों की हत्या कर की खुदकुशी

जम्मू कश्मीर में सेना के गांदरबल कैंप में एक जवान ने अपने पांच साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस वारदात के बाद उसने खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के गंदरबल जिले में एक सैनिक ने अपने पांच सहकर्मियों की गोली मार कर हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। यह जानकारी गुरुवार को अधिकारी ने दी। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय रायफल्स का सैनिक साफापोरा शिविर में क्रोधित हो उठा जिसके बाद उसकी सहकर्मियों के साथ तीखी बहस भी हुई।
उन्होंने कहा कि उसने अंधाधुंध गोलियां चलाई जिससे राष्ट्रीय रायफल के पांच सैनिकों की मौत हो गई। इस गोलीबारी के बाद नाराज सैनिक ने गोली मार कर आत्महत्या कर ली। सेना के श्रीनगर स्थित 15 कार्प्स के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एन.एन.जोशी ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह घटना 26-27 फरवरी की दरम्यानी रात को हुई।
जम्मू एवं कश्मीर में पिछले 24 सालों में सुरक्षा बलों की तैनाती के दौरान उनके बीच आपसी गोलीबारी की घटना देखी गई है। इस तरह की घटनाएं प्रतिकूल परिस्थितियों में उनकी तैनाती, लंबे समय से घर से दूरी, मनोरंजन के साधनों की कमी से उपजे तनाव की वजह से होती हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.