सालखन मुर्मू की झारखंड दिसोम पार्टी का भाजपा में विलय आज

झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा समेत पांच राज्यों में अपना प्रभाव रखने वाली सालखन मुर्मू की पार्टी झारखंड दिसोम पार्टी (जेडीपी) का आज विधिवत भाजपा में पूर्ण विलय हो जायेगा।

रांची : झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा समेत पांच राज्यों में अपना प्रभाव रखने वाली सालखन मुर्मू की पार्टी झारखंड दिसोम पार्टी (जेडीपी) का आज विधिवत भाजपा में पूर्ण विलय हो जायेगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने रविवार देर शाम यहां मीडिया को बताया कि सालखन मुर्मू की जेडीएस का सोमवार को जमशेदपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में विधिवत भाजपा में विलय हो जाएगा। उन्होंने बताया कि जेडीएस की पांचों राज्यों की सभी इकाइयों का भाजपा में विलय होगा और यह विलय बिना किसी शर्त के हो रहा है।

इस बीच जेडएस के प्रधान सालखन मुर्मू ने बताया कि उनकी पार्टी की झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, असम और बिहार की सभी इकाइयां नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और नीतियों से प्रभावित होकर कल भाजपा में विलय करेंगी।

इस कार्यक्रम में अर्जुन मुंडा के अलावा भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास और वरिष्ठ नेता सरयू राय भी उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि मोदी के गरीबों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए विचार और नीतियों को जानकार ही उन्होंने अपनी पार्टी के साथ भाजपा में विलय का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के भाजपा में विलय कर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा और आज्सू जैसी पार्टियों का समूल सफाया हो जाएगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.