कांशीराम ने अयोध्या में ‘महाशौचालय’ की बात नहीं कही: बसपा

बहुजन समाज पार्टी ने पार्टी संस्थापक कांशीराम द्वारा अयोध्या में ‘महाशौचालय’ बनाने के कथित सुझाव सम्बन्धी केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश के बयान को गलत तथा घोर निन्दनीय करार दिया है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने पार्टी संस्थापक कांशीराम द्वारा अयोध्या में ‘महाशौचालय’ बनाने के कथित सुझाव सम्बन्धी केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश के बयान को गलत तथा घोर निन्दनीय करार दिया है।
बसपा के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि केन्द्रीय ग्राम्य विकास मंत्री जयराम रमेश ने एक बयान में कहा है कि बसपा के संस्थापक कांशीराम ने कभी अयोध्या में महाशौचालय बनवाने की बात कही थी। यह बात बिल्कुल गलत, बेबुनियाद तथा घोर निन्दनीय है और पार्टी इसकी तीखी निंदा करती है।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस की तकरार में किसी दूसरी पार्टी के आदरणीय नेता को जानबूझकर गलत तरीके से लपेटने और उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास अशोभनीय है।
प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग सुनियोजित साजिश के तहत बसपा संस्थापक के हवाले से मिथ्या प्रचार कर रहे हैं ताकि लोकसभा और खासकर चार हिन्दी भाषी राज्यों दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगांे को गुमराह किया जा सके।
उन्होंने कहा कि अगर कांशीराम की मंशा अयोध्या में महाशौचालय बनवाने की होती तो अब तक प्रदेश में चार बार बन चुकी बसपा की सरकार के कार्यकाल में उनकी यह इच्छा भी पूरी हो चुकी होती।
गौरतलब है कि जयराम रमेश ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मोदी के ‘देवालय से पहले शौचालय’ सम्बन्धी टिप्पणी पर कल संवाददाताओं से कहा था कि मोदी यह बताएं कि क्या वह अयोध्या में महाशौचालय बनाने के कांशीराम के सुझाव से सहमत हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.