एक पखवाड़े के बाद केदारनाथ यात्रा फिर से शुरू
Advertisement

एक पखवाड़े के बाद केदारनाथ यात्रा फिर से शुरू

खराब मौसम के कारण लगभग एक पखवाड़े तक बंद रहने के बाद उत्तराखंड के गढ़वाल में स्थित केदारनाथ धाम यात्रा आज फिर शुरू हो गयी और पहले दिन 35 श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किये।

देहरादून : खराब मौसम के कारण लगभग एक पखवाड़े तक बंद रहने के बाद उत्तराखंड के गढ़वाल में स्थित केदारनाथ धाम यात्रा आज फिर शुरू हो गयी और पहले दिन 35 श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किये।

रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी राघव लंगर ने बताया कि मौसम ठीक रहने और मार्गो की दशा सुधरने के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू कर दी गयी है और आज 35 श्रद्धालु सोनप्रयाग से रवाना होकर बाबा शिव के धाम पहुंचे और उनके दर्शन किये। उन्होंने बताया कि सोनप्रयाग से केदारनाथ मंदिर के रास्ते में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवान तैनात है जो वहां के हालात पर नजर रखे हुए हैं।

पिछले साल आयी भीषण प्राकृतिक आपदा में सर्वाधिक प्रभावित हुए गढ़वाल हिमालय में 3581 मीटर की उंचाई पर स्थित केदारनाथ मंदिर के लिये तीर्थयात्रा गत 16 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्थगित कर दी गयी थी। हालांकि, गत 27 जुलाई को यात्रा दोबारा शुरू की गयी थी और करीब 55 श्रद्धालुओं ने केदारनाथ के दर्शन भी किये थे लेकिन कुछ ही घंटों बाद फिर भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर इसे 29 जुलाई तक के लिये स्थगित कर दिया गया था।

Trending news