केरल में पीने-पिलाने का दौर खत्म, बंद हो जाएंगे 700 बार

गुजरात की तर्ज पर अब केरल में भी शराबबंदी व्यवस्था लागू होने जा रही है। केरल में सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत यूडीएफ सरकार ने पांच सितारा होटल से नीचे के होटलों से जुड़े करीब 700 से अधिक बार बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा रविवार को ड्राई-डे बनाने का भी निर्णय सरकार ने किया है।

केरल में पीने-पिलाने का दौर खत्म, बंद हो जाएंगे 700 बार

ज़ी मीडिया ब्यूरो

तिरुवनंतपुरम : गुजरात की तर्ज पर अब केरल में भी शराबबंदी व्यवस्था लागू होने जा रही है। केरल में सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत यूडीएफ सरकार ने पांच सितारा होटल से नीचे के होटलों से जुड़े करीब 700 से अधिक बार बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा रविवार को ड्राई-डे बनाने का भी निर्णय सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ओमन चांडी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह निर्णय किया गया। सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य में चल रहे 312 बार के लाइसेंसो का 31 मार्च 2015 के बाद नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

सरकार एक अप्रैल 2015 से सिर्फ पंच सितारा होटलों को ही बार चलाने के लिए लाइसेंस देगी। इसका मतलब यह कि चार और तीन सितारा होटलों के लाइसेंस अपने आप निरस्त हो जाएंगे। हालांकि, ऐसा करने से पहले राज्य सरकार कानूनी राय लेगी की क्या इन बारों को तुरंत प्रभाव से बंद किया जा सकता है या नहीं।

फैसले की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि राज्य सरकार नई शराब नीति लेकर आएगी जिसमें बताया जाएगा की किस तरह प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी लागू की जाएगी। इस नीति पर यूडीएफ के सभी घटक दलों ने फैसला लिया और इस पर अंतिम मुहर कैबिनेट की बैठक में लगाई जाएगी। राज्य सरकार केरल हाई कोर्ट को अपना फैसला बताएगी जहां बंद किए गए 418 बारों के मालिकों ने केस दर्ज कर रखा है और मामले की अगली सुनवाई 26 अगस्त को होगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.