लालू प्रसाद यादव से भी जेल में कराया जाएगा काम

चारा घोटाले के एक मामले में पांच वर्ष के सश्रम कारावास और 25 लाख रुपये जुर्माने की सजा पाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से जेल में अब अन्य कैदियों की तरह काम भी कराया जाएगा।

रांची : करोड़ों रुपये के चारा घोटाले के एक मामले में पांच वर्ष के सश्रम कारावास और 25 लाख रुपये जुर्माने की सजा पाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से जेल में अब अन्य कैदियों की तरह काम भी कराया जाएगा।
रांची स्थित बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारागार के जेल अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि आज शाम तक यह तय कर लिया जाएगा कि लालू यादव से जेल में क्या काम लिया जायेगा। यह पूछे जाने पर कि क्या लालू को जेल में अध्यापन का काम दिया जाएगा, जेल अधीक्षक ने बताया कि अभी इस बारे में कोई भी फैसला नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, ‘पहले ही मीडिया के लोग अपने मन से उन्हें शिक्षक बनाने की खबर चला रहे हैं जिसमें कोई सच्चाई नहीं है।’ उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी इस बारे में कोई निर्णय ही नहीं लिया गया है।
उन्होंने कहा कि एक बार आज शाम तक जब लालू से लिये जाने वाले काम के बारे में कोई अंतिम फैसला कर लिया जायेगा तो उन्हें कल से काम पर लगाया जा सकता है। इन कार्यों में अध्यापन का कार्य भी हो सकता है। क्योंकि जेल में कैदियों को बीए तक की शिक्षा की भी व्यवस्था है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.