close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बस्तर में फिर नक्सली हमला, सीआरपीएफ के दो जवान शहीद

छत्‍तीसगढ़ में जवानों को निशाना बनाकर नक्‍सलियों की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं। रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान से एक दिन पहले नक्सलियों के दो अलग हमलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए हैं।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
रायपुर : छत्‍तीसगढ़ में जवानों को निशाना बनाकर नक्‍सलियों की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान से एक दिन पहले नक्सलियों के दो अलग हमलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए हैं तथा छह अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि राज्य के सुकमा जिले में नक्सलियों ने गोलीबारी कर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवानों की हत्या कर दी है तथा डिप्टी कमांडर समेत चार अन्य घायल हैं। वहीं क्षेत्र के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है। जिसमें दो सीआरपीएफ जवान घायल हो गए हैं।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने आज सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 206 कोबरा बटालियन के जवान नरसिंह और जवान चंद्रकांत शहीद हो गए तथा डिप्टी कमांडेंट रमेश कुमार समेत चार अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस दल पर उस समय घात लगाकर हमला किया जब वह भूरकापाल में मतदान दल को पहुंचाकर वापस लौट रहे थे। नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से लगभग एक घंटे तक गोलीबारी के बाद अब गोलीबारी बंद हो गई है तथा पुलिस दल ने हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस जवानों के शवों तथा घायल अधिकारी और जवानों को घटनास्थल से बाहर निकालने की कार्रवाई कर रही है तथा घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के बीजापुर जिले में एक अन्य घटना में नक्सलियों ने आज बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में पुलिस दल को आज रोड ओपनिंग के लिए तैनात किया गया था। इस दौरान पुलिस कर्मियों का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए प्रेशर बम के उपर चला गया जिससे उसमें विस्फोट हो गया। इस घटना में सीआपीएफ की 85 वीं बटालियन के निरीक्षक रेशम लाल और आरक्षक पुष्पराज घायल हो गए।
अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा घायलों को हेलीकाप्टर से रायपुर के लिए रवाना किया गया है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में गुरूवार 10 अप्रैल को मतदान है। क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)