नीडो तानिया केस : 4 लोगों से CBI करेगी पूछताछ
Advertisement

नीडो तानिया केस : 4 लोगों से CBI करेगी पूछताछ

दिल्ली की एक अदालत ने अरुणाचल प्रदेश के 19 वर्षीय छात्र नीडो तानिया की मौत के सिलसिले में गिरफ्तार चार लोगों से सीबीआई को पूछताछ करने की अनुमति दे दी।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने अरुणाचल प्रदेश के 19 वर्षीय छात्र नीडो तानिया की मौत के सिलसिले में गिरफ्तार चार लोगों से सीबीआई को पूछताछ करने की अनुमति दे दी।
अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) प्रीतम सिंह ने आरोपी फरमान, सुंदर सिंह, पवन और सनी उप्पल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। साथ ही सीबीआई से कहा कि वह उनसे तिहाड़ जेल में पूछताछ करे।
त्वरित न्याय की मांग को लेकर तानिया के माता-पिता के केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद मामले की जांच दिल्ली पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दी गई।
उन्होंने मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की थी। रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद आरोपियों को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट वीना राय के समक्ष पेश किया गया। उन्होंने बाद में आरोपियों को एसीएमएम प्रीतम सिंह के पास भेज दिया।
एसीएमएम अदालत ने लोक अभियोजक रतन दीप सिंह द्वारा पेश की गई सीबीआई की याचिका मंजूर कर ली। उसमें कहा गया था कि आरोपियों से नए सिरे से पूछताछ करने की जरूरत है।
एसीएमएम ने कहा, ‘सीबीआई को आरोपियों से पूछताछ की अनुमति दी जाती है। वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।’ आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया था जब तानिया के रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसका लाजपतनगर इलाके में 29 जनवरी को कुछ दुकानदारों से तब झगड़ा हो गया था जब उन्होंने उसकी हेयस्टाइल का मजाक उड़ाया था। तानिया एक निजी विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष का छात्र था। (एजेंसी)

Trending news