स्पेशल स्टेटस के मुद्दे पर नीतीश का कांग्रेस पर तीखा प्रहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए प्रदेश की जनता से अपील की कि वे अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब दें।

दरभंगा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए उसके अपने पुराने सहयोगी के प्रभाव में आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने पर अचानक ब्रेक लगाने का आज आरोप लगाया तथा प्रदेश की जनता से अपील की कि वे अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब दें।
दरभंगा में आज आयोजित संकल्प रैली के दौरान नीतीश ने लालू प्रसाद की पार्टी राजद की ओर इशारा करते हुए कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर बातें सही दिशा में जारी थीं पर कांग्रेस नीत केंद्र सरकार ने अपने पुराने सहयोगी के प्रभाव में आकर इसपर अचानक ब्रेक लगा दिया।
उन्होंने जानना चाहा कि कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग आर्थिक जरूरतों पर आधारित था, ऐसे में कांग्रेस ने इस पर राजनीतिक कारणों से क्यों रोक लगायी। नीतीश ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर राजद की सोच हमेशा नकारात्मक रही है और जबसे अगले लोकसभा चुनाव में तालमेल को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच सरगर्मियां शुरू हुई इस विषय को ठंडे बस्ते में कांग्रेस ने डाल दिया।
उन्होंने पूछा कि केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम का बिहार के आर्थिक विकास के लिए उसे विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के प्रति सकारात्मक रुख था, ऐसे में वित्त सचिव की बैठक पर रोक क्यों लगायी गयी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.