अब बीजेपी नेता लालमुनि चौबे हुए बागी, बक्‍सर से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व सांसद व भाजपा नेता लालमुनी चौबे अब बागी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, बीजेपी नेता लालमुनि चौबे ने सोमवार को बक्‍सर से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लालमुनि आज बक्‍सर से निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर नामांकन भरेंगे।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
पटना/नई दिल्‍ली : बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे पूर्व सांसद व भाजपा नेता लालमुनी चौबे अब बागी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, बीजेपी नेता लालमुनि चौबे ने सोमवार को बक्‍सर से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लालमुनि आज बक्‍सर से निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर नामांकन भरेंगे।
चौबे ने आज पत्रकारों के साथ बातचीत में बीजेपी अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह और पार्टी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने यहां तक कहा दिया कि पार्टी में अब न अटल बिहारी वाजपेयी और न ही लालकृष्‍ण आडवाणी की सुनी जाती है।
गौर हो कि बक्‍सर से पार्टी टिकट नहीं मिलने से लालमुनी चौबे खासे नाराज थे। उन्‍होंने बीते दिनों पार्टी छोड़कर बक्सर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडने की संभावना जताई थी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह के करीबी रहे चौबे ने कहा था कि पार्टी के भीतर वरिष्ठ नेताओं को नजर अंदाज किए जाने तथा लोकसभा का टिकट बांटने में मापदंड के अभाव ने उन्हें ठेस पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और जसवंत सिंह को नजर अंदाज किया जा रहा है।
चौबे ने भाजपा पर बडों के सम्मान की परंपरा को भूल जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के इन वरिष्ठ नेताओं का देश में आयोजित चुनावी रैलियों के दौरान नहीं लिया गया। चार बार लोकसभा सदस्य रहे चौबे ने कहा कि वे अपनी आगे की रणनीति के बारे में घोषणा सोमवार को करेंगे।
गौर हो कि चौबे बक्सर लोकसभा सीट से पहली बार 1996 में सांसद चुने गए थे और वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में राजद उम्मीदवार जगदानंद सिंह के हाथों दो हजार मतों से पराजित हो गए थे। भाजपा ने इस बार उन्हें बक्सर से उम्मीदवार नहीं बनाकर उनकी जगह बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को उम्मीदवार बनाया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.