सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में बने मंदिर : तोगड़िया
Advertisement

सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में बने मंदिर : तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने शुक्रवार को कहा कि अब समय आ गया है कि भारत सरकार सर्वोच्च न्यायालय को दिए अपने हलफनामे को याद कर संपूर्ण 70 एकड़ भूमि हिंदू समाज को सौंपे और सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में एक भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने शुक्रवार को कहा कि अब समय आ गया है कि भारत सरकार सर्वोच्च न्यायालय को दिए अपने हलफनामे को याद कर संपूर्ण 70 एकड़ भूमि हिंदू समाज को सौंपे और सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में एक भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे। अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए शुक्रवार को विहिप ने दिल्ली में कई संकल्प सभाएं आयोजित कीं।
विहिप (दिल्ली) के मीडिया प्रमुख विनोद बंसल ने बताया कि अयोध्या में श्रीराम लला को टाट के टेंट से निकालकर उनकी मर्यादा के अनुकूल उन्हें एक भव्य मंदिर में प्रतिस्थापित करने के लिए दिल्ली भर में लगभग दो हजार स्थानों पर श्रीराम जन्मभूमि संकल्प सभाओं का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि भगवान वाल्मीकि जयंती तथा शरद पूर्णिमा के दिन दिल्ली की हर बस्ती व कालोनी में सुबह से शाम तक चली इन सभाओं को विहिप, बजरंग दल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के पदाधिकारियों व अनेक संतों ने संबोधित किया। (एजेंसी)

Trending news