संगठित गिरोह या संतानहीन दंपति ने जाह्नवी को अगवा किया होगा : दिल्ली पुलिस

पुलिस ने सोमवार को कहा कि इंडिया गेट से पिछले रविवार को रहस्मय परिस्थितियों में लापता हुई तीन वर्षीय जाह्नवी को किसी संगठित गिरोह ने अगवा किया होगा या संतानहीन दंपती ने उठा लिया होगा।

संगठित गिरोह या संतानहीन दंपति ने जाह्नवी को अगवा किया होगा : दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : पुलिस ने सोमवार को कहा कि इंडिया गेट से पिछले रविवार को रहस्मय परिस्थितियों में लापता हुई तीन वर्षीय जाह्नवी को किसी संगठित गिरोह ने अगवा किया होगा या संतानहीन दंपती ने उठा लिया होगा।

मामले की छानबीन से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘शुरुआती जांच के मुताबिक अभी तक दो अलग अलग पहलू हैं, पहला यह कि किसी संतानहीन दंपती ने जाह्नवी को इंडिया गेट से उठा लिया होगा और उसे अपने घर ले गए होंगे। वहीं दूसरे पहलू के मुताबिक किसी संगठित गिरोह ने उसका अपहरण किया होगा।’ अधिकारी ने बताया कि पुलिस दोनों पहलुओं की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया, ‘शुरुआती छानबीन से संकेत मिलता है कि जिन लोगों ने उसे पिछले एक हफ्ते से बंधक बना रखा था उन्होंने पुलिस और मीडिया के लगातार दबाव को देखते हुए उसे छोड़ने का फैसला किया। बच्ची के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है जिससे पता चलता है कि आरोपी ने जाह्नवी का पूरा खयाल रखा होगा।’ गौरतलब है कि रविवार रात करीब आठ बजे लाजवंती गार्डेन सब्जी मंडी इलाके में स्थानीय लोगों ने उसे अकेला पाया था।

उसके गले से एक तख्ती लटकी हुई थी जिस पर लिखा था, ‘मेरा नाम जाह्नवी है। मैं इंडिया गेट से लापता हो गई थी।’ उसने अपने माता पिता को बताया है कि एक पुरुष और एक महिला ने उसे मजबूर किया कि वह उन्हें डैड और मॉम कह कर पुकारे। जाह्नवी के परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह खुश है और वे लोग पिछले कुछ दिनों में हुई घटनाओं के बारे में उससे पूछताछ नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि बीती रात घर लौटने के बाद से वह अपना पसंदीदा चॉकलेट खा रही है और मैंगो जूस पी रही है तथा ठीक से सो भी रही है। उसके पिता राजेश आहूजा ने कहा, ‘हम बेहद खुश हैं। ऐसा लगता है कि जैसे उसका फिर से जन्म हुआ हो।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.