पुलिस नक्सली मुठभेड़ में जवान शहीद, दो नक्सली भी मारे गए

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस दल ने दो नक्सलियों को मार गिराया, जबकि इस घटना में एक जवान शहीद हो गया है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस दल ने दो नक्सलियों को मार गिराया, जबकि इस घटना में एक जवान शहीद हो गया है।

बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि जिले के मारडूम थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्पेशल टास्क फोर्स के दल ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है तथा इस घटना में एक पुलिस जवान बुधदेव साहू शहीद हो गया है।

यादव ने बताया कि जिला मुख्यालय जगदलपुर से कल एसटीएफ के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल जब मारडूम थाना क्षेत्र के अंतर्गत हिटामेटा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। नक्सलियों की गोली बुधदेव साहू को लगी और वह वहीं गिर गया।

इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी और लगभग तीन घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली भारी बारिश के बीच घटनास्थल से फरार हो गए। अधिकारी ने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब घटनास्थल से दो नक्सलियों का शव, 12 बोर की एक बंदूक, दो भरमार बंदूक और अन्य सामान बरामद किया गया।

यादव ने बताया कि घटनास्थल में नक्सलियों के खून के दाग और घसीटे जाने के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने इस घटना में कुछ और नक्सलियों के मारे जाने का अनुमान लगाया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना किया गया तथा शहीद जवान और मारे गए नक्सलियों के शवों को बाहर निकाला गया। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस दल के जिला मुख्यालय जगदलपुर पहुंचने के बाद इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.