पंजाब: खाई में गिरा ट्रक, 20 लोगों की मौत

पंजाब के होशियारपुर जिले में गुरुवार तड़के एक ट्रक के फिसलकर खाई में गिर जाने से हुई दुर्घटना में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए।

चंडीगढ़ : पंजाब के होशियारपुर जिले में गुरुवार तड़के एक ट्रक के फिसलकर खाई में गिर जाने से हुई दुर्घटना में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। ट्रक हिमाचल प्रदेश के एक मंदिर से तीर्थयात्रियों को लेकर वापस पंजाब लौट रहा था, तभी होशियारपुर से 20 किलोमीटर दूर मंगुवल बैरियर के नजदीक वह फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार, मां चिंतपूर्णी के मंदिर से दर्शन कर श्रद्धालु इस ट्रक से लौट रहे थे।
पुलिस ने बताया कि 14 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घायलों को तुरंत होशियारपुर के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि ट्रक का चालक पंजाब-हिमाचल प्रदेश सीमा पर घुमावदार पहाड़ी सड़क पर ट्रक पर नियंत्रण नहीं रख सका और वह फिसलकर गिर गया।
दुर्घटना के वक्त ट्रक में मौजूद लोग सो रहे थे। सभी मृतक कपूरथला जिले के भोलाथ इलाके के बताए गए हैं।
होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि तीर्थयात्री हिमाचल प्रदेश के चिंतपूर्णी मंदिर से वापस लौट रहे थे और पंजाब में कपूरथला जिले के बेगोवाल जा रहे थे लेकिन रास्ते में वे हादसे का शिकार हो गए। उन्होंने बताया कि ट्रक में क्षमता से अधिक तीर्थयात्री सवार थे। वाहन चालक ने पंजाब और हिमाचल की सीमा के पास ट्रक से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। गिल ने बताया कि मृतकों में 13 महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि घायलों को निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.