राज ठाकरे का U-टर्न, कहा- नहीं लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव
Advertisement

राज ठाकरे का U-टर्न, कहा- नहीं लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

यू टर्न लेते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे खुद को किसी एक निर्वाचन क्षेत्र तक सीमित नहीं रखना चाहते।

राज ठाकरे का U-टर्न, कहा- नहीं लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

नागपुर : यू टर्न लेते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे खुद को किसी एक निर्वाचन क्षेत्र तक सीमित नहीं रखना चाहते।

कल रात राज ने संवाददाताओं को बताया, पूरा राज्य महाराष्ट्र मेरा निर्वाचन क्षेत्र है और मैं अपने आप को किसी एक निर्वाचन क्षेत्र तक सीमित नहीं रखना चाहता। लोकसभा चुनावों में मनसे को मिली भारी हार के बाद, ठाकरे ने घोषणा की थी कि वे और उनकी पार्टी महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। राज ने कथित तौर पर यह भी कहा था कि यदि उनकी पार्टी चुनावी युद्ध जीत जाती है तो वे मुख्यमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा, लोगों को हमारी पार्टी से बेहद प्रेम और उम्मीदें हैं। यदि जनादेश मनसे के लिए आता है तो मैं नेतृत्व करने में झिझकूंगा नहीं। अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए विदर्भ से उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए शहर में आए मनसे प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी इस क्षेत्र में 62 सीटों के लिए 40 से 45 उम्मीदवार उतारेगी।

एक सवाल पर जवाब देते हुए राज ने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के पिछले सप्ताह नागपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल न होने का बचाव किया। राज ने कहा, यदि प्रतिद्वंद्वी दल के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के समक्ष हो-हल्ला करते हैं और प्रधानमंत्री असहाय दिखते हैं तो ऐसा किसी भी स्थिति में हो सकता था। यदि कांग्रेस के प्रधानमंत्री ने भाजपा के मुख्यमंत्री के साथ ऐसा किया होता, तो भी नतीजा ऐसा ही होता। उन्होंने आरोप लगाया कि यह हो-हल्ला आकस्मिक नहीं था बल्कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा नियोजित था।

मनसे ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी को समर्थन की घोषणा की थी और लोकसभा चुनावों में सिर्फ 9 ही उम्मीदवार उतारे थे। इनमें से भी अधिकतर शिवसेना के ही खिलाफ थे। इन चुनावों में मनसे को भारी हार का सामना करना पड़ा। इसके कई उम्मीदवार तो अपनी जमानत भी गंवा बैठे थे।

इसी बीच राज के चचेरे भाई और शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हालांकि वे उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की मांग कर रहे पार्टी के सदस्यों की भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने इस बात पर विचार नहीं किया है कि उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं। ठाकरे परिवार में किसी ने भी अभी तक चुनाव नहीं लड़ा है और न ही किसी सरकारी पद पर आसीन हुआ है।

 

Trending news