पुलिस चौकी में तोड़फोड़: लाठीचार्ज में छात्र-छात्राएं जख्मी

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कथित रूप से छेड़छाड़ से तंग आकर एक छात्रा के आत्महत्या कर लेने से नाराज लोगों की भीड़ ने सोमवार को एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की तथा पीएसी के एक ट्रक को आग लगा दी। जवाब में हुए लाठीचार्ज में करीब 25 छात्र-छात्राएं जख्मी हो गयीं।

बांदा : उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कथित रूप से छेड़छाड़ से तंग आकर एक छात्रा के आत्महत्या कर लेने से नाराज लोगों की भीड़ ने सोमवार को एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की तथा पीएसी के एक ट्रक को आग लगा दी। जवाब में हुए लाठीचार्ज में करीब 25 छात्र-छात्राएं जख्मी हो गयीं।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि करतन कस्बे की रहने वाली 16 वर्षीय एक लड़की से स्थानीय निवासी एक युवक कथित रूप से छेड़छाड़ करता था। इससे क्षुब्ध होकर उसने गत शनिवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने बताया कि इस वारदात के खिलाफ करीब 200 छात्र-छात्राएं करतन कस्बे में ‘कैंडल मार्च’ निकाल रही थीं। जुलूस जब करतन चौकी के पास पहुंचा तो प्रदर्शनकारियों ने कथित रूप से चौकी में घुसकर तोड़फोड़ और पथराव किया जिससे पीएसी के पांच जवान घायल हो गए।
सूत्रों ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस और पीएसी ने लाठीचार्ज किया जिससे करीब 25 छात्र-छात्राओं को चोट आयीं। पुलिस की इस कार्रवाई से प्रदर्शनकारियों का गुस्सा और भड़क गया तथा उन्होंने पीएसी के एक ट्रक को आग लगा दी। आत्महत्या करने वाली लड़की के पिता दिनेश गुप्ता का आरोप है कि आरोपी उनकी बेटी को अक्सर छेड़ता था जिसकी शिकायत उन्होंने करतन चौकी प्रभारी और पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन से भी की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। गुप्ता का कहना है कि उनकी बेटी ने मृत्यु से पहले लिखे पत्र में खुद पर गुजर रही मानसिक यंत्रणा और पुलिस के निकम्मेपन के कारण आत्महत्या की बात कही है।
इस बीच, पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पूरे मामले की गहराई से जांच की जाएगी और अगर उसमें पुलिसकर्मी दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छेड़छाड़ के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालात के मद्देनजर करतन कस्बे को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.