बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालमुनि ने निर्दलीय पर्चा भरा

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में उम्मीदवारों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल करने का सिलसिला जारी है। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रामृकपाल यादव ने पटना में नामांकन का पर्चा दाखिल किया वहीं भाजपा से बागी हुए वरिष्ठ भाजपा नेता लालमुनी चौबे ने बक्सर से निर्दलीय नामांकन दाखिल किया।

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में उम्मीदवारों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल करने का सिलसिला जारी है। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रामृकपाल यादव ने पटना में नामांकन का पर्चा दाखिल किया वहीं भाजपा से बागी हुए वरिष्ठ भाजपा नेता लालमुनी चौबे ने बक्सर से निर्दलीय नामांकन दाखिल किया।
भाजपा में पुराने नेताओं को तरजीह नहीं दिए जाने से नाराज लालमुनी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा मनाने का प्रयास किया गया परंतु वे नहीं माने। नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि यह मान-सम्मान की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की उपेक्षा को वे बर्दास्त नहीं कर सकते।
इधर, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से भाजपा में आए रामृकपाल यादव ने भी पाटलिपुत्र सीट के नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया। वे अपने आवास से निकले और सीधे नामांकन करने के लिए विकास भवन पहुंचे। इस बीच उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि मोदी की लहर चल रही है जिसमें सभी अन्य दल उड़ जाएंगे। इस बीच, रणवीर सेना के संस्थपक ब्रह्मेश्वर मुखिया के पुत्र राष्ट्रवादी देसी किसान पार्टी के नेता इंदूभूषण ने भी पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से बतौर निर्दलीय नामांकन दाखिल किया। वे बैलगाड़ी पर सवार होकर विकास भवन पहुंचे।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पाटलिपुत्र सीट से लालू प्रसाद की पुत्री और राजद की उम्मीदवार मीसा भारती ने नामांकन दाखिल किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.