भाजपा संसदीय चुनाव समिति से शत्रुघ्न का पत्ता कटा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंडल पांडेय द्वारा जारी 31 सदस्यीय बिहार भाजपा संसदीय चुनाव समिति में सिने अभिनेता और पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शामिल नहीं है।

पटना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंडल पांडेय द्वारा जारी 31 सदस्यीय बिहार भाजपा संसदीय चुनाव समिति में सिने अभिनेता और पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शामिल नहीं है। हालांकि सिन्हा का नाम गायब होने का कारण उनके पार्टी लाइन से हटकर की गयी बयानबाजी को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने खारिज किया है।
अगले लोकसभा चुनाव में प्रदेश से उम्मीदवारों का नाम तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली इस समिति में मंगल पांडेय के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सीपी ठाकुर के अतिरिक्त राज्य में मंत्री रहे पार्टी के अन्य नेता शामिल हैं।
समिति में राज्यसभा सदस्य रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी, सैयद शाहनवाज हुसैन और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जगह दी गयी है। शत्रुघ्न सिन्हा का नाम बिहार भाजपा संसदीय चुनाव समिति से गायब होने से यह कयास लगाए जाने कि उनके द्वारा पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी के कारण को खारिज करते हुए सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि सिन्हा पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं और इतने कद्दावर नेता के लिए इस तरह की छोटी समिति में उनका नाम मौजूद नहीं होना बड़ा मुद्दा नहीं है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.