close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुरादाबाद में हालात तनावपूर्ण, ट्रेनों पर पथराव करने वालों पर लगेगा NSA

मुरादाबाद में हालात तनावपूर्ण, ट्रेनों पर पथराव करने वालों पर लगेगा NSA

ज़ी मीडिया ब्यूरो

मुरादाबाद : शुक्रवार को बीजेपी महापंचायत में हुए हंगामे के बाद मुरादाबाद में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। मुरादाबाद के कांठ इलाके में धारा 144 लागू होने के बावजूद भाजपा ने शुक्रवार को ना सिर्फ महापंचायत की बल्कि घंटों रेलवे ट्रैक भी जाम रखा। इस बीच उत्तर प्रदेस प्रशासन ने कहा है कि ट्रेनों पर पथराव करने वाले लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद के आयुक्त शिव शंकर सिंह ने कहा, ‘स्थिति स्थिर है लेकिन क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।’ कांठ क्षेत्र में महापंचायत के आयोजन करने का मुद्दा शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन में तब्दील हो गया था। इस दौरान चार सांसदों और एक विधायक सहित भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया गया था। ये नेता मुजफ्फरनगर दंगा में आरोपी भी हैं।

गिरफ्तार लोगों में मुरादाबाद के सांसद सर्वेश कुमार सिंह, अमरोहा के सांसद कुंवर सिंह तंवर, संभल के सांसद सत्यपाल सैनी, रामपुर के सांसद नेपाल सिंह, विधायक संगीत सोम और उनके समर्थक शामिल थे। कांठ में हाल ही में एक मंदिर से एक लाउडस्पीकर को हटाने पर हुए विवाद के बाद इस क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव होने के बाद राज्य के आदेश को चुनौती देते हुए ‘महापंचायत’ या सभा का आयोजन प्रदेश भाजपा द्वारा किया गया था।।

सिन्हा ने कहा, पथराव, फायरिंग और मुरादाबाद सहारनपुर रेलवे पटरी पर रेल की आवाजाही रोकने पर गिरफ्तार किए गए 65 लोगों को आज न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'आंख में गंभीर चोट लगने के कारण जिलाधिकारी चंद्रकांत को चेन्नई के एक अस्पताल में भेजा गया है। इस बीच, विरोध प्रदर्शन के दौरान क्षतिग्रस्त हुआ रेलवे मार्ग अभी बंद है।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)