TMC सांसद सोमेन मित्रा का इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल होंगे

बागी तृणमूल कांग्रेस सांसद सोमेन मित्रा ने इस साल आम चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने की अपनी योजना पर आगे बढ़ते हुए लोकसभा से इस्तीफा दे दिया ।

नई दिल्ली : बागी तृणमूल कांग्रेस सांसद सोमेन मित्रा ने इस साल आम चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने की अपनी योजना पर आगे बढ़ते हुए लोकसभा से इस्तीफा दे दिया ।
लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से मिलने के बाद मित्रा ने कहा, ‘मैंने माननीय लोकसभा अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। ’ वह पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मित्रा तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व की खुलेआम आलोचना करते रहे हैं और उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह अपनी मूल पार्टी में लौट जाएंगे। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी से किसी भी गठजोड़ का भी विरोध किया।
जब मित्रा से पूछा गया कि क्या उनकी विधायक पत्नी शिखा मित्रा भी इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होंगी, उन्होंने कहा, ‘मैं अकेले कांग्रेस में शामिल होउंगा और अपने साथ किसी को नहीं ले जाउंगा। यह व्यक्ति के निजी निर्णय पर निर्भर करेगा।’ मित्रा का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला 17 जनवरी को होने जा रहे एआईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक से पहले आया है जब पार्टी लोकसभा के लिए अपनी रणनीति पर चर्चा करेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.