Zee Rozgar Samachar

आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 37 की मौत

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने की घटना में शनिवार सुबह 15 अन्य लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने की घटना में शनिवार सुबह 15 अन्य लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। यह राज्य में इस तरह की सबसे बड़ी घटना है। यह जानकारी पुलिस ने दी।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस संबंध में जिला के राज्यकर निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह सहित 10 लोगों को निलंबित कर दिया है। राज्य सरकार ने इस घटना की दंडाधिकारी स्तर की जांच के भी आदेश दिए हैं। घटनास्थल मुबारकपुर के थानाध्यक्ष विश्वनाथ यादव सहित उप-निरीक्षक राजदेव यादव, कांस्टेबल प्रदीप कुमार यादव, रमेश चंद्र उपाध्याय, परमानंद यादव और बांके लाल को निलंबित किया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में अधिकांश पिछड़े तबके के लोग और श्रमिक हैं। जिलाधिकारी नीना शर्मा ने कहा कि प्रथम द्रष्टया यह मामला परिशोधित शराब के पीने का है। अधिकारियों ने बताया कि कई स्थानीय दुकानों में परिशोधित शराब को पानी के साथ मिला कर बिना जांच किए सस्ते दाम पर बेचा जा रहा है। शराब में 42 फीसदी अवैध होते हैं, जबकि परिशोधित शराब की तीव्रता 90-95 फीसदी होती है।
आजमगढ़ में इससे पहले 2008 में भी इस तरह की घटना में 10 से अधिक लोगों और 2010 में वाराणसी के सोयपुर गांव में भी छह लोगों की मौत हो गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.