मेरठ में तनावपूर्ण शांति, सभी शिक्षण संस्थान आज रहेंगे बंद

मेरठ में रविवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई सांप्रदायिक संघर्ष के मद्देनजर एहतियात के तौर पर जिले की इंटर तक की सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थान सोमवार को बंद रहेंगे। इस घटना के मद्देनजर जिलाधिकारी ने संस्थानों को सोमवार को बंद करने के आदेश दिए हैं।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
मेरठ : मेरठ में रविवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई सांप्रदायिक संघर्ष के मद्देनजर एहतियात के तौर पर जिले की इंटर तक की सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थान सोमवार को बंद रहेंगे। इस घटना के मद्देनजर जिलाधिकारी ने संस्थानों को सोमवार को बंद करने के आदेश दिए हैं।
गौर हो कि इस संघर्ष के सिलसिले में अब तक 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। क्षेत्र में एक प्याउ के निर्माण के दौरान दो संप्रदायों के बीच हुए संघर्ष में सात व्यक्ति घायल हो गए थे। घायलों में एक की हालत नाजुक बताई जा रही है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस संघर्ष में 24 व्यक्ति घायल हो गए हैं। जिलाधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि 13 तथा 14 मई को सार्वजनिक अवकाश है। इसलिए अब मेरठ की इंटर तक की सभी शिक्षण संस्थाएं बुधवार तक यानी तीन दिन तक बंद रहेंगी। जिलाधिकारी के अनुसार जिन विद्यालयों में परीक्षाएं चल रही हैं वह विद्यालय अपनी परीक्षाएं 12 मई को कर सकते हैं।
रिणवा ने बताया कि नौचंदी मेला 12 मई तक चलना था लेकिन शहर में हुई घटना के कारण अब मेला 11 एवं 12 मई को नहीं लगेगा। नौचंदी मेला को कल ही समाप्त कर दिया गया है। उधर, अपर जिलाधिकारी नगर एसके दूबे ने बताया कि मेरठ नगर में व्याप्त तनाव को देखते हुए सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए तत्काल प्रभाव से कलेक्ट्रेट बचत भवन में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है जिसका टेलीफोन नम्बर 2643976 है। क्षेत्र में भारी संख्या में अर्ध सैनिक बल तथा रैपिड एक्शन बल को भी तैनात कर दिया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.