2002 के दंगा मामले में वाघेला ने मोदी को दी क्लीनचिट

गुजरात विधानसभा में बुधवार को देश के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को विदाई दी गई।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/संजीव कुमार दुबे
अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा में बुधवार को देश के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी
को विदाई दी गई। इस दौरान उनके धुर विरोधी और विपक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला ने मोदी की जमकर तारीफ की।
यहां तक कि उन्होंने वर्ष 2002 के गुजरात दंगे के लिए नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट भी दे डाली। उन्होंने कहा कि 2002 के दंगों मे मोदी को गलत तरीके से फंसाने की कोशिश की गई।
उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए उनकी तुलना मोरारजी देसाई से की। वाघेला ने कहा कि मोदी सिर्फ बीजेपी के ही नहीं बल्कि अब देश के पीएम बन गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को 2 सीट से 282 सीट तक पहुंचाने का श्रेय नरेंद्र मोदी को जाता है। वाघेला ने कहा कि देश की जनता को नरेंद्र मोदी से काफी उम्मीदें है। वाघेला ने कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं और चिंता की बात नही है।
गुजरात विधानसभा में बुधवार को देश के 14वें प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी ने अंतिम विदाई भाषण दिया। विधानसभा में आते ही सदस्यों ने उनका शानदार स्वागत किया और बधाइयां दी। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास में सिर्फ उनका नहीं सबका योगदान है और उनके जाने के बाद भी ये जारी रहेगा। गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर आखिरी दिन विधानसभा पहुंचे नरेंद्र मोदी ने सारे गिले-शिकवे भुलाकर अपने विरोधी शंकर सिंह वाघेला को गले लगा लिया।
गौर हो कि मोदी को 26 मई को पीएम पद की शपथ लेना है। इसके लिए मंगलवार को राष्ट्रपति ने उन्हें न्योता दिया और औपचारिक रूप से पीएम नियुक्त भी कर दिया। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 3 हजार मेहमानों को आमंत्रित किया गया है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.