अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा करूंगा: राजनाथ

प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि लखनऊ को बायोटेक सिटी के रूप में विकसित करने का सपना पूरा करुंगा।

लखनऊ : प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि लखनऊ को बायोटेक सिटी के रूप में विकसित करने का सपना पूरा करुंगा। लखनऊ पहुंचे राजनाथ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लखनऊ का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके हमारे वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था कि लखनऊ एक बायोटेक सिटी के रूप में विकसित हो।
राजनाथ ने कहा कि मैं अटल जी की इस इच्छा को पूरी करने के लिए पूरा जोर लगाऊंगा। लखनऊ की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि अटल जी के सपने को साकार करुंगा। राजनाथ ने कहा कि लखनऊ से चुनाव लड़ने के लिए वर्तमान सांसद लालजी टंडन ने उनसे अनुरोध किया था।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लखनऊ से बहने वाली गोमती नदी जितनी निर्मल होनी चाहिए उतनी नहीं है। मैं इस संबंध में वैज्ञानिकों से विचार-विमर्श करूंगा कि किन उपायों से गोमती को साफ और निर्मल बनाया जा सके। राजनाथ ने कहा कि सत्ता में आने पर हम नदियों को जोड़ने की अटल बिहारी वाजपेई की परिकल्पना को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा इस लोकसभा चुनाव में 272 के आंकड़े को पार करके शानदार जीत दर्ज करेगी और केंद्र में सरकार बनाएगी। भाजपा की सरकार भारत को सुपर इकोनॉमिक पवर बनाएगी।
टिकट वितरण में पार्टी नेताओं की नाराजगी पर राजनाथ ने कहा कि हर सीट पर चार से पांच उम्मीदवार होते हैं, लेकिन टिकट एक ही नेता को मिलता है। जिनको टिकट नहीं मिला हम उन्हें पार्टी या सरकार में योग्यता के हिसाब से समाहित करेंगे। टिकट न मिलने पर बगावत करने वाले जसवंत सिंह पर राजनाथ ने कहा कि जसवंत सिंह हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपने फैसले पर विचार करेंगे। पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे और अपना नामांकन वापस ले लेंगे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राजनाथ ने कहा कि अगर कांग्रेस ने आंशिक रूप से वादे पूरे कर दिए होते तो जनता के मन में राजनेताओं को लेकर इतनी निराशा नहीं होती।
राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में वही बातें हैं जो जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के जमाने में कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में होती थीं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.