अगर उद्धव ठाकरे ने चुनाव लड़ा तो उन्हें ‘टक्कर’ दूंगा: नीतीश राणे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री नारायण राणे के बेटे नीतीश राणे ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो वह शिवसेना प्रमुख को ‘टक्कर’ देंगे।

मुंबई : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री नारायण राणे के बेटे नीतीश राणे ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो वह शिवसेना प्रमुख को ‘टक्कर’ देंगे।

राणे ने कहा, ‘अगर उद्धव आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो मैं उनसे टक्कर लूंगा और वह जहां कही से भी चुनाव लड़ते हैं, मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा। मैं यह भी सुनिश्चित करूंगा कि वह बुरी तरह हारें।’ वह एक समारेाह से इतर कल कोल्हापुर में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। राणे ने कहा कि यह हास्यास्पद बात है कि वह  राज्य के मुख्यमंत्री बनने का सपना देखते हैं जबकि उनकी किसी विधानसभा क्षेत्र में पकड़ नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘उद्धव महाराष्ट्र के सीएम बनने का सपना देखते हैं। उनका यह सपना हास्यास्पद है। वह सरपंच बनने लायक भी नहीं हैं। कल को राखी सावंत भी मुख्यमंत्री बनने का सपना देखने लगेंगी।’ उन्होंने कहा कि उनके पिता नारायण राणे ने उनसे कानकावली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी करने और क्षेत्र में लोगों से संपर्क करने के लिए कहा है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने सस्ते आवास का मुद्दा उठाया और कहा कि राज्य सरकार सुनिश्चित करेगी कि मध्यम आय वर्ग के लोग अपने मकान खरीदने के काबिल हो सकें । पश्चिम बंगाल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली दफा विशिष्ट सेवा के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं आईपीएस अधिकारियों को सराहना अवॉर्ड एवं पुलिस पदक से सम्मानित किया ।

कुर्नूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहला भाषण देते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनकी सरकार राज्य को सिलिकॉन वैली की तर्ज पर विकसित करने की योजना बना रही है । कुर्नूल 1956 में अविभाजित आंध्र प्रदेश के वजूद में आने से पहले 1953 से 1956 के बीच तत्कालीन आंध्र की राजधानी रही थी ।

नायडू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री को भी संकेत भेजे कि आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद सामने आए जटिल मुद्दों को सुलझाने की खातिर वह बैठकर उन पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं । केरल के मुख्यमंत्री ए के एंटनी ने इराक और लीबिया जैसे देशों में काम कर रहे भारतीय कामगारों की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि बाहर की नौकरियों पर निर्भर होने के बजाय आंतरिक रोजगार पैदा करना जरूरी है ।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराते देखने का उत्साह लोगों में देखते बन रहा था । बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित थे । प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनने के लिए 90 साल की रामो देवी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली से लेकर लाल किले तक का सफर तय किया ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.