इराक में पार्टी दफ्तर में दोहरे हमले में 19 की मौत
Advertisement

इराक में पार्टी दफ्तर में दोहरे हमले में 19 की मौत

इराक में राजधानी बगदाद के उत्तर पूर्व में स्थित एक शहर में आज एक कुर्दिश राजनीतिक पार्टी के दफ्तर पर दोहरे बम हमले में 19 लोगों की मौत हो गई।

बगदाद : इराक में राजधानी बगदाद के उत्तर पूर्व में स्थित एक शहर में आज एक कुर्दिश राजनीतिक पार्टी के दफ्तर पर दोहरे बम हमले में 19 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हमला आज सुबह हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने बगदाद से 125 किलोमीटर दूर उत्तर पूर्व में जलुला में पैट्रियटिक यूनियन ऑफ कुर्दिस्तान (पीयूके) के दफ्तर के गेट पर आत्मघाती विस्फोट कर दिया।
कुछ ही मिनट बाद जब सुरक्षा बल विस्फोट का मुआयना करने के लिए मौके पर पहुंचे तो इमारत के पास एक कार बम विस्फोट हो गया। पुलिस ने दोनों विस्फोटों में मृतक संख्या 19 और घायलों की संख्या 65 बताई है। मृतकों में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उसके चार सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। हमले में अनेक घर और कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।
अस्पताल के अधिकारियों ने मारे गये लोगों की संख्या की पुष्टि की है। सभी अधिकारियों ने नाम नहीं जाहिर होने की शर्त पर जानकारी दी क्योंकि उन्हें मीडिया से बात करने का अधिकार नहीं है। पीयूके के प्रमुख इराक के राष्ट्रपति जलाल तालाबानी हैं जिनका जर्मनी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक दिन पहले ही देश में घातक बम हमलों और संघर्षों में कम से कम 73 लोग मारे गये थे।
इराक में 2006-07 के बाद से हिंसा अपने चरम पर है। उन सालों में देश के शिया बहुसंख्यक समुदाय और सुन्नी अरब अल्पसंख्यक लोगों के बीच संघर्ष में हजारों लोग मारे गये थे।
(एजेंसी)

Trending news