चीन में रेलवे स्टेशन पर चाकू से हमले में 6 घायल

दक्षिणी चीनी शहर गुआंगझोउ शहर में एक रेलवे स्टेशन पर चाकूधारी चार लोगों ने मंगलवार को दो महिलाओं और एक विदेशी नागरिक सहित छह लोगों को हमला कर घायल कर दिया। करीब दो महीने में रेलवे स्टेशन पर चाकूओं से किया गया यह तीसरा हमला है, पहले दो हमलों के लिए अधिकारियों ने शिंजियांग प्रांत के उग्रवादियों को जिम्मेदार बताया था।

बीजिंग : दक्षिणी चीनी शहर गुआंगझोउ शहर में एक रेलवे स्टेशन पर चाकूधारी चार लोगों ने मंगलवार को दो महिलाओं और एक विदेशी नागरिक सहित छह लोगों को हमला कर घायल कर दिया। करीब दो महीने में रेलवे स्टेशन पर चाकूओं से किया गया यह तीसरा हमला है, पहले दो हमलों के लिए अधिकारियों ने शिंजियांग प्रांत के उग्रवादियों को जिम्मेदार बताया था।
करीब साढ़े ग्यारह बजे सफेद टोपी पहने चार लोग रेलवे स्टेशन के बीचोबीच आ गए और बिना किसी कारण के लोगों को चाकू मारना शुरू कर दिया।
गुआंगझोउ रेलवे स्टेशन पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने हांगकांग के अखबार ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ को बताया कि पश्चिमी देश के एक नागरिक सहित कम से कम दो महिलाएं और तीन पुरूष इस हमले में घायल हुए हैं।
बताया जा रहा है कि घायलों को लगे जख्म जानलेवा नहीं हैं।
अखबार ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से लिखा है कि स्टेशन पर कुल चार हमलावर थे। सभी ने सफेद टोपी और शर्ट पहनी हुई थी। उनके हाथों में लंबे छुरे थे।
खबर के अनुसार, एक हमलावर मौके पर मारा गया, एक को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दो भाग निकले। भागने हुए दो हमलावरों में से एक को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.