अफगानिस्तान में भूस्खलन से 350 मरे, 2000 से ज्यादा लापता
Advertisement

अफगानिस्तान में भूस्खलन से 350 मरे, 2000 से ज्यादा लापता

उत्तरी अफगानिस्तान में तेज बारिश के बाद हुए भूस्खलन में आज एक दूरस्थ गांव का बड़ा हिस्सा चपेट में आ गया जिससे कम से कम 350 लोग मारे गए और 2000 से ज्यादा लापता हैं।

fallback

काबुल : उत्तरी अफगानिस्तान में तेज बारिश के बाद हुए भूस्खलन में आज एक दूरस्थ गांव का बड़ा हिस्सा चपेट में आ गया जिससे कम से कम 350 लोग मारे गए और 2000 से ज्यादा लापता हैं। ग्रामीण इस प्राकृतिक आपदा के आगे खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं और गवर्नर ने खुदाई में सबसे मदद की अपील की है। भूस्खलन के कारण लगभग सभी मकान ध्वस्त हो गए हैं।
बदख्शां प्रांत के जिस गांव में भूस्खलन हुआ है वहां के लोग बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन, संयुक्त राष्ट्र और नाटो के सैन्य बल की मदद कर रहे हैं। गांव में दिन भर तेज बारिश हुई और बाढ़ भी आ गई। अफगानिस्तान में अक्सर भूस्खलन और हिमस्खलन की घटनाएं होती हैं लेकिन आज का भूस्खलन भीषण था।
बदख्शां प्रांत के गर्वनर शाह वलीउल्ला अदीब ने फोन पर बताया कि भूस्खलन के बाद 2000 से अधिक लोग लापता हैं और 300 मकान ध्वस्त हो गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के प्रवक्ता एरी गैतानिस ने बताया कि कम से कम 350 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने बताया कि विश्व निकाय लोगों को मलबे से निकालने में स्थानीय प्रशासन की मदद कर रहा है। (एजेंसी)

Trending news